बच्चों के बीच टेस्ट परिक्षा आयोजित, दर्जनों बच्चे हुए शामिल - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

26 दिसंबर 2022

बच्चों के बीच टेस्ट परिक्षा आयोजित, दर्जनों बच्चे हुए शामिल

मधेपुरा: रविवार को शहर के काॅलेज चौक स्थित हिंदी-संस्कृत अध्ययन केंद्र के प्रांगण में कक्षा -10वीं एवं 12वीं के छात्र-छात्राओं का बिहार बोर्ड के पैटर्न पर आधारित हिंदी विषय की 100 अंक की परीक्षा का आयोजन किया गया. संस्था के निदेशक शत्रुघ्न सिन्हा ने बताया की हमारी संस्थान समय-समय पर जाँच परीक्षा की आयोजन करती है और पूरी पाठ्यक्रम के समाप्ति के बाद वार्षिक परीक्षा का आयोजन किया गया है. इस परीक्षा से बच्चों के अंदर का भय ख़त्म होगा. हमारी संस्थान निरंतर 10 वर्षों से शिक्षा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान देते आ रही है.

कई दफ़ा यह देखा गया कि सम्पूर्ण सिलेबस के समाप्त होने के बावजूद आत्मविश्वास के अभाव में बच्चों से चूक हो जाती है. ऐसी स्थिति में यह जाँच परीक्षा बच्चों के लिए रामबाण साबित होगा. इस परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन करने वाले बच्चों को सम्मानित भी किया जायेगा. बताते चलें कि इस मौके पर सभी छात्र/छात्राओं के बीच काफ़ी उत्साह देखने को मिला. इस परीक्षा में करीब 603 बच्चों ने भाग लिया. कहा जाता है कि निरंतर अभ्यास के द्वारा कठिन से कठिन कार्य भी आसान हो जाता है और उस अभ्यास के दौरान हमने क्या सीखा इस बात का निर्णय जाँच परीक्षा से होती है. छात्र अपने कमियों को दूर करते हुए अच्छे रिजल्ट प्राप्त करते हैं. 

मौके पर रिंकू सर, अमीत गौतम, सतीश चन्द्र यादव, मनीष सर, शशिभूषण सर, गुंजन सर, आशीष सत्यर्थी, प्रदीप सर, ई. सुजीत कृष्णा, संजीव सर, आजाद सर, मोनू सर, एम. के मीरा, मृत्युंजय सर, संजीव, ज्योतिष, अविनाश, कृष्ण देव, राजा, भूषण, सुमित, अमर, शंकर सर, बीरेंद्र कुमार आदि वीक्षक के रूप में उपस्थित रहे. 
(रिपोर्ट:- ईमेल) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages