मीना बाजार एवं डिजनीलैंड मेला का हुआ आयोजन - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

27 जनवरी 2023

मीना बाजार एवं डिजनीलैंड मेला का हुआ आयोजन

छातापुर: बसंत पंचमी के अवसर पर छातापुर प्रखण्ड मुख्यालय स्थित चकबंदी चौक के समीप मीना बाजार सह डिजनीलैंड मेला का आयोजन किया गया है. मेला का विधिवत उद्घाटन छातापुर भाजपा के वरिष्ठ नेता शालीग्राम पांडेय ने फीता काटकर किया. मौके पर छातापुर बीडीओ रीतेष कुमार सिंह सहित कई गणमान्य, जनप्रतिनिधि एवं राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि मौजूद थे. बसंत पंचमी (सरस्वती पूजा) के अवसर पर छातापुर मुख्यालय बाजार में पहली बार मेला आयोजित होने से इलाके के लोगों में उमंग व उत्साह का माहौल बन गया है. उद्घाटन के मौके पर अतिथियों ने मेला आयोजित करने के लिए मेला कमेटी के युवा सदस्यों की प्रशंसा की. कहा कि आम आदमी अत्यधिक व्यवस्तता के बावजूद मेला आना नहीं भूलते है. क्योंकि पूर्वजों के द्वारा ही मेला लगाने के परंपरा की शुरुआत की गई थी.

मेला में भिन्न भिन्न जगहों से आये लोगों का जूटान होता है और मेलजोल बढता है. एक दुसरे के बीच के मेल को ही मेला कहते हैं. मेला को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए मेला कमेटी, प्रशासन व समाज के बीच समन्वय आवश्यक है. उद्घाटन सत्र का संचालन कर रहे कमेटी के सदस्य बलराम कुमार सिंह ने कहा कि कोविड 19 के कारण आम आदमी का मिलना जुलना काफी कम हो गया और सभी मानसिक तनाव मे जी रहे थे. इसी के कारण मेला का आयोजन लोगों के तनाव को कम करने तथा उमंग उत्साह लाने के लिए किया गया. मेला प्रायोजक शिवहर निवासी मो. शाहीद ने मौके पर बताया कि यह मेला आगामी 25 फरवरी तक रहेगी. मेला में मीना बाजार के अलावे टावर झुला, ब्रेक डांस, सुपर ड्रैगन ट्रेन, तोरा तोरा झुला, नौका झुला, जादूगर सहित बच्चों के लिए झुला मनोरंजन के कई साधन उपलब्ध कराया गया है. 

मौके पर गणमान्य सुकदेव भगत, जदयू नेता फेकनारायण मंडल, भाजपा मंडल अध्यक्ष सुशील प्रसाद कर्ण, विधायक प्रतिनिधि केशव कुमार साह गुड्डू, समाजसेवी अमरेंद्र नारायण उर्फ मुन्ना सिंह, पूर्व मुखिया प्रमोद कुमार यादव, व्यापार मंडल अध्यक्ष गौरीशंकर भगत, व्यवसायिक मंच के जिला संयोजक सुरज चंद्र प्रकाश, पवन कुमार हजारी, पंसस मो. नुरूद्दीन, यूवा व्यवसाई गुंजन भगत, जाप नेता सुभाष कुमार यादव के अलावे मेला कमेटी के सदस्य सरोज यादव, पवन भगत, प्रहलाद पासवान, बलराम सिंह, रौशन चौधरी आदि मौजूद थे.
(रिपोर्ट:- सोनू कुमार भगत) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages