सिंहेश्वर महोत्सव मे इन कलाकारों की होगी प्रस्तुति - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

23 फ़रवरी 2023

सिंहेश्वर महोत्सव मे इन कलाकारों की होगी प्रस्तुति

मधेपुरा: पर्यटन विभाग बिहार सरकार एवं जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित तीन दिवसीय सिंहेश्वर महोत्सव को लेकर जिला प्रशासन की तैयारी आखिरी दौर में है. जिला प्रशासन द्वारा हर स्तर पर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. जिससे महोत्सव को लेकर शुरू हुए सभी विवादों पर पूर्ण विराम लगता नजर आ रहा है. जिला प्रशासन द्वारा पहले महोत्सव के तीनों दिन शास्त्रीय विधाओं की प्रस्तुति करवाने का निर्णय लिया गया और उसे अमलीजामा पहनाने की पहल भी शुरू कर दी गई. जिसपर स्थानीय विधायक चंद्रहास चौपाल और सुधि कला प्रेमियों ने आमजन के ख्याल को नजर अंदाज करने का आरोप लगाते हुए बागी तेवर दिखाए और धीरे धीरे विरोध बढ़ने लगा. 

जिला प्रशासन की मनमानी के खिलाफ चयन समिति में स्थानीय सदस्यों ने भी नामों के चयन से खुद को अलग कर विरोध जताया. आलम यह रहा कि यह मामला कुछ दिनों से सोशल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म चर्चा में छाया रहा है. बात इतनी बढ़ी कि शिकायत मुख्यमंत्री, कला संस्कृति मंत्री, पर्यटन मंत्री तक चली गई. वहीं स्थानीय विधायक ने जिला प्रशासन की मनमानी के खिलाफ विधानसभा में मामला उठाने तक की बात कह दी. जिसके बाद जिलाधिकारी ने अपना फैसला बदला और पुराने सारे नामों को रद्द करते हुए महोत्सव में नामचीन कलाकारो का बुलाए जाने का फैसला लिया. 

हालंकि नामचीन कलाकारों के चयन के संबंध में जिला प्रशासन ने कोई अधिकारिक बयान जारी नहीं किया है. लेकिन विश्वस्त सूत्रों के हवाले ऐसी जानकारी मिल रही है कि महोत्सव के पहले दिन संध्या 5:00 से 7:00 तक स्थानीय कलाकारों की प्रस्तुति होगी, जबकि 7:00 बजे से 9:30 बजे तक मधेपुरा के योगेन्द्र भारती द्वारा ध्रुपद, नृत्यम ग्रुप भागलपुर कथक एवं लोक नृत्य, समस्तीपुर की कुमारी सुप्रिया, मुंबई के अतुल पंडित की प्रस्तुति होगी. वहीं दूसरे दिन स्थानीय कलाकारों की प्रस्तुति के बाद कुमार सत्यम एंड ग्रुप एवं मनोज कुमार की प्रस्तुति होगी. जबकि महोत्सव के आखरी यानी तीसरे दिन दिन प्लेबैक सिंगर विनोद राठौर एवं चांदनी मुखर्जी की प्रस्तुति होगी.
(रिपोर्ट:- सुनीत साना) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages