तीन दिवसीय सिंहेश्वर महोत्सव की तैयारी जोरों पर - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

13 मार्च 2024

तीन दिवसीय सिंहेश्वर महोत्सव की तैयारी जोरों पर

मधेपुरा: महाशिवरात्रि को लेकर होने वाली जिले के सिंहेश्वर प्रखंड के मवेशी हॉट मैदान परिसर में राजकीय सिंहेश्वर महोत्सव की तैयारी की जा रही है. महोत्सव को सफल बनाने के लिए हर स्तर पर तैयारी को आखिरी रूप दे दिया जा रहा है. डीपीआरओ नितिका ने बताया कि राजकीय महोत्सव को यादगार व उद्घाटन के लिए कई तैयारी पूरी कर ली गयी है. वहीं शेष आखिरी दौर में है. जगह-जगह होर्डिंग व फ्लेक्स लगाये जा रहे हैं. प्रचार के लिए अन्य स्रोतों का भी उपयोग व्यापक स्तर पर किया जा रहा है. विशेष जन सहित आमजन की मजबूत भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए आमंत्रण पत्र भेजे गये हैं. उन्होंने बताया की महोत्सव का उद्घाटन बिहार सरकार के पर्यटन मंत्री प्रेम कुमार करेंगे. 
मुख्य अतिथि के रूप में विधानसभा उपाध्यक्ष नरेंद्र नारायण यादव गरिमामयी उपस्थिति सुपौल सांसद दिलेश्वर कामत, सदर विधायक प्रो. चंद्रशेखर, बिहारीगंज विधायक निरंजन मेहता, सिंहेश्वर विधायक चंद्रहास चौपाल, विधान परिषद ललन सर्राफ, विधान परिषद अजय कुमार सिंह, विधान परिषद संजीव कुमार सिंह, विधान परिषद डॉ. एन के यादव की रहेंगी. वही सम्मानित अतिथि के रूप में प्रधान सचिव सहकारिता विभाग संतोष कुमार मल्ल भी उपस्थित रहेंगे. राजकीय महोत्सव को लेकर डीपीआरओ नीतिका ने बताया की तीन दिनों के राजकीय महोत्सव में स्थानीय व क्षेत्रीय कलाकारों की प्रस्तुति होगी. महोत्सव के पहले दिन आई सी सी आर पटना एवं दीपाली सहाय इंडियन आइडल फेम की प्रस्तुति होगी. 
वही महोत्सव के दूसरे दिन स्थानीय व क्षेत्रीय कलाकारों के बाद निदान संस्थान एवं सहरसा की अपूर्वा प्रियदर्शनी की प्रस्तुति होंगी. साथ ही महोत्सव के तीसरे दिन यानी आखिरी दिन स्थानीय व क्षेत्रीय कलाकारों की प्रस्तुति के बाद अभिलिप्सा पांडा अपनी प्रस्तुति देंगी. शनिवार से शुरू होने वाले सिंहेश्वर महोत्सव को लेकर जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन एवं नगर पंचायत ने तैयारी पूरी कर ली है. महोत्सव में कलाकारों को व दर्शकों को किसी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े, इसके लिए इस प्रशासन ने भारी संख्या में पुलिस बल की नियुक्ति की है. मंच तथा दर्शक दीर्घा के चारों ओर पुलिस बल की तैनाती के साथ सभी ओर सीसीटीवी कैमरे भी लगाये यगे हैं. 

वही नगर पंचायत की ओर से कलाकारों तथा दर्शकों के लिए शुद्ध पेयजल तथा शौचालय की व्यवस्था की गयी है. जिला प्रशासन ने आम आवाम से अपील किया है की राजकीय सिंहेश्वर महोत्सव को सफल बनाने में वो भी अपनी मजबूत भागीदारी दें. जिससे यह महोत्सव कला-संस्कृति के क्षेत्र में इस क्षेत्र को और ऊंचाई पर ले जाए.
(रिपोर्ट:- सुनीत साना) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages