लॉकडाउन: बढ़ी कालाबाजारी, आलू और प्याज के कीमतों ने छुआ आसमान - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

25 मार्च 2020

लॉकडाउन: बढ़ी कालाबाजारी, आलू और प्याज के कीमतों ने छुआ आसमान

मधेपुरा 

कोविड 19 के बढ़ते संक्रमण को नियंत्रित करने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जैसे ही मंगलवार की रात 21 दिनों के लिए लॉक डाउन की घोषणा की. वैसे ही थौक विक्रेताओं ने सामानों की कीमतें बढ़ा दी. लॉक डाउन का असर खास कर आलू-प्याज के बढ़ते कीमतों में देखा जा रहा है.

थौक में आलू उजला 1800 रुपए प्रति क्विंटल, लाल आलू 2200 रुपए प्रति क्विंटल तो खुदरा में 20 से 25 रुपए प्रति किलोग्राम बेचे जा रहे थे. इसी तरह प्याज थौक में 2400 रुपए से 2700 रु. प्रति क्विंटल तो खुदरा में 256 से 30 रुपए किलो बेचे जा रहे हैं. जबकि रविवार को जनता कर्फ्यू रहने के कारण दुकानें बंद थी. 

शनिवार को मधेपुर बाजार में उजला आलू 1300 रुपए और लाल आलू 1600 रुपए प्रति क्विंटल बेचा गया था. जबकि प्याज 2000 से 2200 रुपए प्रति क्विंटल बेचा गया था. जिससे खुदरा विक्रेताओं को भी आलू और प्याज की कीमतों में इजाफा कर बेचना पड़ रहा है. सूत्रों ने बताया कि मधेपुरा में किराना दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ उमड़ने लगी है.
 

भीड़ का फायदा उठाकर सभी दुकानदार रोजमर्रा के सामानों की कीमत बढ़ा कर बेच रहे हैं. एक-दूसरे के बीच दूरी बनाकर रहने की बजाए लोगों में पहले सामान खरीदने की होड़ लगी है. मधेपुरा खबर की टीम ने कुछ पाठकों से बात की और उनकी प्रतिक्रिया जानने की कोशिश की तो उन लोगों ने मांग किया कि लॉक डाउन के दौरान किराना दुकानों पर ग्राहकों की उमड़ती बेतहाशा भीड़ को नियंत्रित करने के लिए प्रशासन को कुछ चिन्हित थौक दुकानों को ही खोलने की अनुमति देनी चाहिए.

चिह्नित दुकानों पर सरकारी अधिकारी की देखरेख में लोगों के बीच दूरी बनाते हुए ग्राहकों को उचित मूल्य पर सामान उपलब्ध कराने की व्यवस्था की जानी चाहिए और बढ़ी कीमतों पर भी नकेल कसने की जरूरत है.

Post Bottom Ad

Pages