18 प्लस के युवाओं में रही टीका लगाने की होड़ - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

9 मई 2021

18 प्लस के युवाओं में रही टीका लगाने की होड़

मधेपुरा: जानलेवा रूप धारण कर चुका कोरोना से बचने के लिए हर कोई वैक्सीन लगवाना चाहता है. लेकिन जब रविवार से 18 प्लस वालों के लिए वैक्सीन अभियान शुरू हुआ तो युवाओं में इसका उत्साह दोगुना देखने को मिला. सुबह से ही सदर अस्पताल स्थित टीका केंद्र पर युवाओं की लंबी लाइन देखने को मिली. हर कोई टीका लगाकर कोरोना से खुद को काफी हद तक सुरक्षित रखना चाहता था. यहां कोई पति के साथ तो को भाई के साथ टीका लगाने पहुंचे थे. पहले दिन टीकाकरण उन्हें दिया गया जिन्होंने पूर्व में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया था. 

कोरोना महामारी से बचने के लिए अभी तक 45 वर्ष से ज्यादा आयु के लोगों को जिले भर में बनाएं गए टीकाकरण केंद्रों में टीका लगाया जा रहा था. लेकिन इस टीकाकरण अभियान में अब युवाओं को भी जोड़ा गया है, पहले एक मई से यह टीकाकरण शुरु किया जाना था लेकिन टीके की उपलब्धता नहीं होने के कारण यह अभियान नौ मई से शुरु किया गया है. स्वास्थ्य विभाग ने अभी 18 से 44 वर्ष की आयु वाले लोगों को टीका लगाने के लिए जिले में कई सेंटर बनाए गए है जहां सुबह से शाम तक पंजीकृत लोगों को टीका लगाया जाएगा.
 
दूसरे दिन भी इसी सेंटर पर पंजीयन कराने वाले लोगों को टीका लगाया जाएगा. टीकाकरण सेंटर पर सुबह से ही युवाओं का पहुंचना शुरु हो गया था केंद्र के बाहर लाइन लगाई गई तथा युवाओं ने टीका लगवाया. टीका लगवाने के बाद युवाओं कहा कि लोगों को इस कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण में भाग लेना चाहिए. युवाओं के लिए शुरु किए गए टीकाकरण में सभी युवा रजिस्ट्रेशन कराएं तथा प्राथमिकता से टीका लगवाएं. 

युवाओं में दिख रहा उत्साह

कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर युवाओं में किस तरह उत्साह देखने को मिल रहा है कि सरकारी साइट ओपन होने के महज दो घंटे के भीतर ही 9 व 10 मई के लिए स्लॉट बुक हो गया. टीकाकरण सेंटर पर पहुंचने वाले लोग मोबाइल पर मैसेज व अपना परिचय पत्र के आधार पर वैक्सीन लगवा सकते है. 18 वर्ष से ज्यादा आयु के लोगों में टीकाकरण को लेकर ज्यादा उत्सुकता है वह दिन भर साइट को मोबाइल पर ओपन कर रजिस्ट्रेशन कराने का प्रयास करते है लेकिन कुछ ही उसमें सफल हो पाते है. आने वाले दिनों में जब ज्यादा लोगों को वैक्सीनेशन होगा तो उन्हें भी मौका मिलने की उम्मीद वह जता रहे है.



पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages