पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत के खिलाफ जाप का प्रदर्शन - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

17 जून 2021

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत के खिलाफ जाप का प्रदर्शन

मधेपुरा: देश मे पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हुई बेतहाशा वृद्धि और उसकी वजह से बढ़ती महंगाई के खिलाफ बुधवार को जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ता सड़क पर उतर कर मोटरसाईकिल और कार को धक्का देते हुए कॉलेज चौक से बस स्टैंड पहुंच कर केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का पुतला दहन किया. कार्यकर्ता कॉलेज चौक पर एकत्रित हुए और जुलुस की शक्ल में जिला मुख्यालय के बस स्टैंड चौक पहुंचे और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. कार्यक्रम का नेतृत्व जिलाध्यक्ष मोहन मंडल ने किया.

पुतला दहन के मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष अजीर बिहारी और डॉ अनिल अनल ने कहा कि एक तरफ कोरोना महामारी से आम लोग बेहाल हैं तो वहीं दूसरी तरफ बढ़ती महंगाई ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. पेट्रोल शतक लगा चुका है तो डीजल शतक की ओर बढ़ रहा है. ऐसी निकम्मी केंद्र सरकार को इस्तीफा दे देना चाहिए. वहीं जन अधिकार युवा परिषद के जिलाध्यक्ष गोपी कृष्ण और छात्र जिलाध्यक्ष रौशन कुमार बिट्टू ने कहा कि बीते 45 दिनों में पेट्रोल-डीजल के दामों में 25 बार इजाफा हुआ है जो ऐतिहासिक, अभूतपूर्व और अकल्पनीय है, मगर उन्हें शर्म नहीं आती है. शर्म करने की बजाय भाजपा के नेता बढ़ती कीमत और महंगाई से बचने के जो तर्क देते हैं वह बेशर्मी की हद है.  

महिला नेत्री नूतन सिंह और क्रांति कला ने कहा कि इस बढ़ती कीमत के लिए केंद्र और राज्य दोनों सरकार जिम्मेवार है. एक लीटर पेट्रोल में केंद्र 32 रुपये एक्साइज ड्यूटी लेती है तो राज्य 13 रुपये वैट लेती है. मतलब गरीबों को लूटने में सबों की भागीदारी है. छात्र नेता मिथुन यादव और भानु प्रताप ने कहा कि न केवल पेट्रोल -डीजल बल्कि सरसों तेल भी डबल सेंचुरी की ओर अग्रसर है. मतलब युवाओं के लिए अब पकोड़ा तलने का काम भी आसान नहीं रह गया है. कहा कि कोरोना की मार से लोग बेरोजगार हैं, जमा पूंजी से दिन काट रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ महंगाई डायन खाए जात है. युवा नगर अध्यक्ष युवा रंजन और अविनाश सिंह ने कहा कि नैतिकता के आधार पर देश के पीएम और राज्य के सीएम दोनों को इस्तीफा दे देना चाहिए.


इस मौके पर अभय कुमार मुन्ना, संजय, रामप्रवेश यादव, अजय यादव, सतीश यादव, वरुण जी, कोशल, अनुज आर्या, कार्यालय सचिव देवाशीष पासवान, उपसचिव शैलेन्द्र कुमार, रंजीत कुमार, प्रखंड अध्यक्ष मुकेश यादव, विकास यादव, निगम राज, मो0 सलाम, मो0 गुलजार, विवेक यादव, सुशील कुमार, दीपक रस्तोगी, नीतीश कुमार, अनुज रॉकी, संजीत, प्रवीण कुमार पप्पू, दीपक यादव, पुष्प सिंध, मुकेश चौधरी, मुकेश यादव, संजीव, पुष्कर, मो. इरफान आदि दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे.

(रिपोर्ट:- ईमेल)

पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages