एसपी ने किया थाना का निरीक्षण, दिए आवश्यक निर्देश - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

28 जुलाई 2021

एसपी ने किया थाना का निरीक्षण, दिए आवश्यक निर्देश

सहरसा: मंगलवार को पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह में सदर थाना पहुंचकर लंबित कांडों की समीक्षा की. समीक्षा के दौरान एसपी ने थाना के विभिन्न मामलों की गहनता से निरीक्षण करते हुए पुलिस के समक्ष उत्पन्न समस्याओं से भी अवगत हुई. एसपी ने थाने के कंप्यूटर कक्ष, मालखाना, पुरुष हवालात, महिला हवालात व थाना परिसर का निरीक्षण किया. साथ ही उन्होंने थाना परिसर में साफ- सफाई का भी अवलोकन किया. वही इस दौरान थाने में दर्ज विभिन्न कांडों के अनुसंधानकर्ताओं से कांडों की समीक्षा करते हुए जरूरी दिशा निर्देश दिया. 

घंटों चली बैठक में पुलिस अधीक्षक ने अपराधिक मामले में फरार आरोपितों की गिरफ्तारी का निर्देश दिया. उन्होंने लूट, अपहरण एवं हत्या के मामले में फरार नामजदों की गिरफ्तारी शीध्र करने का निर्देश अनुसंधानकर्ता को दिया. सदर थाना क्षेत्र अंतर्गत आनेवाले सभी थाना क्षेत्रों में दर्ज मामलों की समीक्षा की. समीक्षा के दौरान बारी- बारी से अनुसंधानकर्ताओं की रिपोर्ट का अवलोकन के पश्चात कई दिशा निर्देश अनुसंधानकर्ताओं को दिया गया.  
पुलिस अधीक्षक ने पुलिस पदाधिकारियों को लंबित कांडों का ससमय निष्पादन करने को कहा. अवांछित तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने एवं आम लोगों के बीच शांति बहाल करने का निर्देश दिया. नशीली पदार्थ को लेकर दर्ज मामले में आरोपितों के विरुद्ध आरोप पत्र शीघ्र समर्पित करने को कहा गया. जिससे समय रहते उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा सकें. दर्ज मामलों की जांच पूरी निष्पक्षता से करने को कहा गया. 

दोषियों को सजा मिल सके. जिससे उसके आदतों में सुधार हो और समाज के मुख्यधारा से जुड़कर ईमानदारी से जीवन यापन करें. समीक्षा के दौरान एसडीपीओ संतोष कुमार, प्रशिक्षु डीएसपी सह सदर थानाध्यक्ष निशिकांत भारती सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे.


पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages