कुलपति को वैक्सीनेशन कैंप के लिए ज्ञापन - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

3 अगस्त 2021

कुलपति को वैक्सीनेशन कैंप के लिए ज्ञापन

मधेपुरा: एनएसयूआई के राज्यव्यापी आह्वान पर बिहार के सभी विश्विद्यालयों में एनएसयूआई ने पाँच सूत्री मांगों को लेकर मांग पत्र सौंपा गया. वहीं सोमवार को बीएनएमयू के कुलपति से जिलाध्यक्ष निशांत यादव के नेतृत्व एक प्रतिनिधिमंडल मिलकर अपनी मांगों से अवगत करवाते हुए मांग पत्र सौंपा. कुलपति से वार्ता में एनएसयूआई जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि विश्वविद्यालय एवं प्रत्येक महाविद्यालय में छात्रों के कोरोना वैक्सीनेशन के लिए कैम्प लगाया जाए और यह कैम्प तबतक लगे जबतक की सभी छात्रों को वैक्सीन ना लग जाए.

कोरोना के कारण कई यूजी, पीजी, बीएड की परीक्षाएं लंबित है एवं लगातार विशेषज्ञों के द्वारा कोरोना की तीसरी लहर की चेतावनी दिया जा रहा है. अतः संगठन की यह माँग है कि सभी छात्रों को प्रमोट किया जाय. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण कई वर्षों से शोध सम्बंधित सेमिनार एवं सिम्पोजियम पूरे बिहार में आयोजित नही हो रहे है जिसके कारण पूरे बिहार के विश्वविद्यालयों में शोध कार्य पूरी तरह से प्रभावित है. प्रत्येक विषय मे सेमिनार एवं सिम्पोजियम आयोजित करने का निर्देश दिया जाय ताकि कार्य भी चले एवं संक्रमण से शोध छात्र प्रभावित न हो.  
जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि इस बार बारहवीं पास करने वाले छात्रों की संख्या अधिक है इसलिए प्रत्येक विषय मे सभी विश्वविद्यालयों में सीटों की बढ़ोतरी की जाय ताकि छात्र-छात्राएं उच्य शिक्षा से वंचित न हो पाए. उन्होंने कहा कि नामांकन प्रक्रिया यूएमआईएस से हो रहा है जिसमे एनसीसी, एनएसएस, खेल, स्काउट एंड गाईड, कला एवं संस्कृति कोटा का लाभ नामांकन में दिया जाय. प्रतिनिधिमंडल में मुख्यरूप से एनएसयूआई छात्रनेता रौशन राज, अंशु पासवान, कृष्णा कुमार, अरमान अली, हिमांशु राज, शिवशंकर यादव, बिमलेश, आशुतोष, संदीप, विकाश, राजेन्द्र, निरंजन, संदीप, नीरज यादव आदि मौजूद थे. 
(रिपोर्ट:- ईमेल) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages