विवाह भवन से भारी मात्रा में शराब बरामद, पाँच नामजद - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

2 अगस्त 2021

विवाह भवन से भारी मात्रा में शराब बरामद, पाँच नामजद

सहरसा: शहर के विद्यापति नगर मुहल्ले के प्रियदर्शिनी विवाह भवन में एसपी लिपि सिंह के नेतृत्व में छापेमारी कर दो कमरे से भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद की गई. जब्त शराब के मामले में एलएलटी काॅलेज छात्र संघ का अध्यक्ष सह विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल से जुड़े सागर सिंह नन्हें समेत पांच लोगों को नामजद किया गया है. इस मामले में एक की गिरफ्तारी हुई है. पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह को सूचना मिली थी कि शहर के विद्यापति नगर मुहल्ला स्थित प्रियदर्शिनी विवाह भवन में भारी मात्रा में शराब का स्टाक किया गया है जिसके बाद खुद एसपी पहुंचकर छापेमारी की. 

दो कमरे से भारी मात्रा में सील पैक टीन में विदेशी शराब बरामद होने के बाद एसपी ने पूरे घर की हर कमरे की तलाशी ली. टीन के ऊपर से देखने से लगता था कि इसमें शक्कर है. टीन के उपर चिपका पोस्टर पर भी ईख का फोटो सहित फैक्ट्री नंबर 307, एच ब्लॉक, भावना इंडस्ट्रीज एरिया, दिल्ली लिखा हुआ था. टीन पूरी तरह से पैक्ड था. एसपी की मौजूदगी में टिन को काटा गया तो उसमें से विदेशी शराब की बोतलें निकली. करीब एक सौ टिन में 375 एमएल का 653 बोतल इम्पीरियल ब्लू एवं 750 एमएल का मैकडुवैल ब्रांड का 250 पीस मिला.
कुल मिलाकर 460 लीटर विदेशी शराब जब्त किया गया. करीब एक घंटे तक छापामारी के दौरान मकान मालिक सहित कई अन्य को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. पुलिस ने शराब वाले कमरे से ही चार गोली बरामद की है जिसमें दो गोली पिस्टल की है और दो देसी पिस्तौल की है. छापामारी के दौरान ही एक बाइक और एक एंबुलेंस जब्त किया है. जिसकी छानबीन पुलिस कर रही है. पुलिस ने जब्त शराब के बाद दोनों कमरों को सील कर दिया है. छापेमारी में एसपी के साथ प्रशिक्षु डीएसपी सह सदर थानाध्यक्ष निशिकांत भारती सहित तकनीकी सेल के मंगलेश कुमार मधुकर सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी व जवान शामिल थे. 

शराब मामले में मकान मालिक भूपेंद्र प्रियदर्शी, सागर सिंह नन्हें, गोविद सिंह, धीरज सिंह, रंजीत भगत सहित अन्य को आरोपित किया गया है. जिसके विरूद्ध शराब उत्पाद अधिनियम एवं आ‌र्म्स एक्ट का मामला दर्ज कर लिया गया है. सदर पुलिस ने शराब तस्करी के मामले में मकान मालिक को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी हेतु तलाश की जा रही है. शराब तस्करी मामले में गिरफ्तार भूपेंद्र प्रियदर्शी धर्म जागरण परिषद से जुड़े हुए हैं. महत्वपूर्ण दायित्व पर रह चुके हैं. जबकि सागर नन्हें एमएलटी काॅलेज छात्र संघ अध्यक्ष हैं और विहिप व बजरंग दल से भी जुड़े रहे हैं. इस मामले में अन्य का भी नाम आने की आशंका जतायी जा रही है. इस मामले में अन्य का भी नाम आने की आशंका जतायी जा रही है.


पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages