प्रेमचंद की जयंती पर नाटक "मोटेराम शास्त्री" का किया डिजिटल मंचन - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

1 अगस्त 2021

प्रेमचंद की जयंती पर नाटक "मोटेराम शास्त्री" का किया डिजिटल मंचन

बेगूसराय: तिलकनगर मे रंगनायक स्पेस में शनिवार को जसम की नाट्य इकाई रंगनायक द लेफ्ट थियेटर द्वारा महान कथाकार प्रेमचंद की कहानी मोटेराम शास्त्री का सफल डिजिटल मंचन किया गया, जिसे फेसबुक पर लाइव दिखाया गया. कथ्य के रुप में मोटेराम एक शिक्षक है लेकिन अर्थाभाव के कारण वैद्यगिरी करता है. अपनी धर्मपरायण पत्नी के मना करने के बावजूद भी रानी के मोहजाल मे फंस जाता है. 

अंतोगत्वा दिलफेक आशिक होने के कारण एक रानी के प्रेमजाल मे फंस जाते हैं और ग्रामीणों से मार खाता है. हास्य व्यंग्य से भरपूर यह नाटक आर्थिक कमजोरी और लोभ को दर्शाता है. नाटक में मोटेराम की भूमिका में साैरभ कुमार और पत्नी की भूमिका में यथार्थ सिन्हा ने बेहतरीन अभिनय किया. रानी की भूमिका में अंकित राज पसंद किए गये. सूत्रधार और ग्रामीण की भूमिका में संदीप, रोहित और मृणाल ने बढिया अभिनय किया.  
मंच संचालन गाथा सिन्हा कर रही थी. इस नाटक का रुपान्तरण और सफल निर्देशन सचिन कुमार का था. साउन्ड ट्रेक अस्मित और मोहित मोहन का था. इस अवसर पर जसम के राज्य उपाध्यक्ष दीपक सिन्हा ने कहा कि मुंशी प्रेमचंद ने किसानों के दर्द को अपनी कहानियों में उकेरा है लेकिन आज किसान सड़कों पर है. प्रेमचंद की तमाम रचनाएं सामाजिक सरोकार की रचना है. 
(रिपोर्ट:- अमरेश अमन) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages