क्यों हो रही है दो घंटे मोबाइल बंद रखने की अपील - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

17 दिसंबर 2021

क्यों हो रही है दो घंटे मोबाइल बंद रखने की अपील

मधेपुरा: Reliance Jio, Airtel और Vodafone Idea देश में इस वक्त ये तीन ही प्राइवेट कंपनियां हैं जो टेलीकॉम मार्केट में सक्रिय है. बीते दिनों एक के बाद एक इन तीनों ही कंपनियों ने अपने रिचार्ज प्लान्स की कीमतें बढ़ाते हुए मोबाइल यूजर्स को तगड़ा झटका दिया है. इन तीनों ही कंपनियों ने Tariff Plans की दरों में काफी वृ़द्धि की है और अब इनकी सर्विस यूज़ करने के लिए पहले की तुलना में 50 फीसदी तक अधिक रुपया चुकाना पड़ रहा है. आम जनता इसलिए भी ज्यादा परेशान है क्योंकि उन्हें समझ नहीं आ रही है कि अब क्या कदम उठाया जाए और किस तरह से इस महंगाई की मार से बचा जाए. 

लेकिन इन सबके बीच हमें WhatsApp पर एक ऐसा मैसेज प्राप्त हुआ है जिसमें जियो, एयरटेल और वीआई को सबक सिखाने के लिए कल चार घंटे के लिए Mobile Phone Switch Off करने की अपील की गई है. टेलीकॉम कंपनियों की मनमानी के खिलाफ आम जनता ने आवाज उठाई है और लोगों से अपील की है कि वह कल अपना मोबाइल फोन सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर के 2 बजे तक बंद रखे. यह मैसेज फॉरवर्ड करने के साथ ही इसे WhatsApp Status पर भी लगा रहे हैं. हालांकि इस मैसेज की शुरूआत कहां से हुई है और किसने इस आंदोलन को छेड़ा है, ऐसा कोई भी हिंट हमें मैसेज व स्टेट्स में मिल नहीं पाया है.  यह मैसेज हो रहा है वायरल

“आप सभी भाइयों से निवेदन है कि इस आंदोलन का पालन करें कल 10:00 बजे से 2:00 बजे तक मोबाइल बंद रखना है. एयरटेल आइडिया वोडाफोन जिओ 2 घंटे मोबाइल बंद रखने से कोई नुकसान नहीं होगा अपना ही फायदा. सारी कंपनी बार-बार रिचार्ज बढ़ा रही है जिसे देश भर की जनता परेशान है. अगर 299 की जगह 399 हो गया रिचार्ज फिर भी करवाना पड़ेगा. क्योंकि आजकल सभी काम मोबाइल से ही होने लगे इसलिए कल 10:00 से 2:00 तक सिर्फ 4 घंटे मोबाइल बंद रखना है. यह मैसेज आगे सेंड करें आपका 🙏🏻🙏🏻🙏🏻🙏🏻🙏🏻”


वायरल हो रही इस अपील के ऑरिजिन यानि स्रोत का तो खुलासा नहीं हो पाया है लेकिन इस मैसेज से साफ पता चलता है कि इसके जरिये प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों के मनमाने रवैये पर सवाल उठाए गए हैं. रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया तीनों की कंपनियों के रिचार्ज प्लान महंगे हो गए हैं और आम जनता को मजबूरन कंपनियों द्वारा तय किए गए प्राइस पर ही रिचार्ज कराना पड़ रहा है. मोबाइल यूजर्स के पास चुनने ऑप्शन ही नहीं बचा है कि कम खर्च में गुजारा करने के लिए किसे अपनाया जाए.

बहरहाल इस मैसेज से इन कंपनियों पर कितना फर्क पड़ेगा यह तो नहीं मालूम लेकिन हमें जरूर बताए कि क्या आपके पास भी आया है ऐसा ही कोई मैसेज ? लेटेस्ट मोबाइल और टेक न्यूज, गैजेट्स रिव्यूज़ और रिचार्ज प्लान के लिए आप 91mobiles हिंदी को Facebook और Twitter पर फॉलो करें. वहीं लेटेस्ट फोटोज़ व वीडियोज़ के लिए आप हमारे Instagram और YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं.

(रिपोर्ट:- सुनीत साना)

पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages