बीएड जांच रिपोर्ट व दिव्यांग छात्रा मोनिका के पद को सार्वजनिक करने की एआईएसएफ ने उठाई मांग - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

29 मई 2022

बीएड जांच रिपोर्ट व दिव्यांग छात्रा मोनिका के पद को सार्वजनिक करने की एआईएसएफ ने उठाई मांग

मधेपुरा: छात्र संगठन एआईएसएफ की बीएनएमयू इकाई ने कुलपति को आवेदन लिख बहुचर्चित बीएड जांच रिपोर्ट सार्वजनिक करने व दिव्यांग छात्रा मोनिका के पद को स्पष्ट करने की मांग की हैै. संगठन के बीएनएमयू प्रभारी हर्ष वर्धन सिंह राठौर, एआईवाईएफ जिला सचिव सौरभ कुमार, एआईवाईएफ नेता शम्भु क्रांति के संयुक्त हस्ताक्षर वाले आवेदन में संगठन ने विश्वविद्यालय की शिथिलता पर दुख व्यक्त करते हुए तीव्र पहल की मांग उठाई है. एआईएसएफ नेता हर्ष वर्धन सिंह राठौर ने कहा कि वर्तमान में बीएनएमयू की विधि व्यवस्था लगातार कुव्यवस्था को लेकर चर्चा में है. 

सीनेट, सिंडिकेट के निर्णय के आलोक में बीएड प्रकरण पर बनी जांच टीम निर्धारित दस दिन की जगह सवा साल का समय लेकर विगत सात मई को सिंडिकेट की बैठक में रिपोर्ट जमा कर पाई लेकिन रिपोर्ट जमा होने के तीन सप्ताह बाद भी रिपोर्ट के आलोक में कारवाई की पहल नहीं हुई इससे यह पता चलता है कि इतनी बेइज्जती होने के बाद भी विश्वविद्यालय गम्भीर नहीं है. एआईएसएफ मांग करती है कि अगर संगठन के आरोप गलत हैं तो संगठन पर अथवा पदाधिकारी दोषी हो तो उसपर सख्त कार्रवाई की पहल हो. एआईवाईएफ राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य शम्भु क्रांति ने कहा कि विगत सात मई की सिंडिकेट बैठक के निर्णय के आलोक में दिव्यांग छात्रा मोनिका की नियुक्ति रमेश झा महिला कॉलेज सहरसा में की गई लेकिन अभी तक उसके पद का उल्लेख नहीं किया गया है जिससे पता चलता है कि विश्वविद्यालय की मंशा साफ नहीं है क्योंकि जब पद का उल्लेख ही नहीं है तब वेतन किस आधार पर देय होगा. 

वहीं दिलचस्प यह है कि उक्त कॉलेज में बीएड विभाग में नन टीचिंग स्टाफ का कोई पद खाली नहीं है. एआईवाईएफ जिला सचिव सौरव कुमार ने कहा कि विश्वविद्यालय अविलंब बीएड जांच रिपोर्ट को सार्वजनिक कर कारवाई करे वहीं मोनिका के नियुक्ति के पद को स्पष्ट करें. यह दुखद है कि शिक्षा के सबसे बड़े परिसर में भाषण व पहल में दूर दूर तक सम्बन्ध नहीं है. अविलंब पहल हो अन्यथा दोनों मुद्दों पर संगठन विश्वविद्यालय के खिलाफ आंदोलन को विवश होगा.
(रिपोर्ट:- ईमेल)
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages