जिलाध्यक्ष ने बीएनएमयू के कुलपति को सौंपा ज्ञापन - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

4 मई 2022

जिलाध्यक्ष ने बीएनएमयू के कुलपति को सौंपा ज्ञापन

मधेपुरा: जदयू शिक्षा प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष प्रो. अभिषेक कुशवाहा ने बी.एन.एम.यू के कुलपति माननीय डॉ. राम किशोर प्रसाद रमण से मुलाकात कर बी.एन.एम.यू के यू.एम.आई.एस विभाग के कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए है. आये दिन परीक्षा परिणाम मे विशुद्ध प्रकाशन को लेकर छात्रो मे आक्रोश देखा गया है. इससे विश्वविद्यालय के कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए जाते है. प्रो. अभिषेक कुशवाहा ने कहा की यू.एम.आई.एस प्राइवेट एनजीओ द्वारा संचालित किया जाता है. जिस की कार्यप्रणाली मैं अक्सर गड़बड़ी देखी गई है और विश्वविद्यालय प्रशासन यू.एम.आई.एस को करोड़ों रुपए कार्य के एवज में सालाना देती है अगर कम्पनी आगे कार्य बंद कर दे तो छात्रो के सभी दस्तावेज का विश्वविद्यालय के पास कोई रिकार्ड ही ना हो. 

उक्त स्थिति को देखते हुए यू.एम.आई.एस से सभी कार्य लेना बंद करवा देना चाहिए. जदयू शिक्षा प्रकोष्ठ मधेपुरा के जिलाध्यक्ष प्रो. अभिषेक कुशवाहा ने बीएन एम यू के माननीय कुलपति से मांग किया है कि विश्वविद्यालय प्रशासन खुद का एक पोर्टल और पेज बनाये. सभी दस्तावेज को खुद सुरक्षित रखे और छात्रो के शुद्ध रिजल्ट का प्रकाशन करवाये. इससे सबसे अच्छी बात यह होगी कि विश्वविद्यालय खुद आत्मनिर्भर भी बनेगी और विश्वविद्यालय जो सालाना करोड़ो रूपया कार्य के एवज मे यू.एम.आई.एस पोर्टल को देती है वह बच जायेगा और उसी बचे रूपये से विश्वविद्यालय प्रशासन विश्वविद्यालय के विकास के कार्यो पर पैसे खर्च कर सकती है. 

इससे विश्वविद्यालय नीत नई उचाईयो को छूने का काम करेगी. माननीय कुलपति डॉ.राम किशोर प्रसाद रमण का यह कार्यकाल विकास के मॉडल के रूप मे भी जाना जायेगा. उक्त मांग के आलोक मे कुलपति डॉ.राम किशोर प्रसाद रमण ने आश्वासन दिया है कि जल्द इस पर विचार कर कार्रवाई की जायेगी. साथ में जदयू विश्वविद्यालय उपाध्यक्ष निखिल कुमार व छात्र नेता गौरव बंटी शामिल रहे. 
(रिपोर्ट:- ईमेल) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages