अग्निपथ योजना लाने के विरोध में किया प्रदर्शन - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

16 जून 2022

अग्निपथ योजना लाने के विरोध में किया प्रदर्शन

मधेपुरा: भारत सरकार द्वारा सेना बहाली में अग्निपथ योजना लाने के विरोध में एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष निशांत यादव के नेतृत्व में भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय मुख्यद्वार पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला दहन किया गया. अग्निपथ योजना के विरोध में बड़ी संख्या एनएसयूआई कार्यकर्ता बीएनएमयू मुख्यद्वार पर घंटो सरकार विरोधी नारे लगाए. विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे एनएसयूआई जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि मोदी सरकार देश के युवाओं के भविष्य को बर्बाद करने पर तुली हुई है. सरकार के कथनी और करनी में कोई संबंध नहीं है. सरकार की मंशा संदेहजनक है. उन्होंने कहा की सरकार पूरी तरह से देश के तमाम सेवा को निजीकरण के तरफ ले जा रही है. 

अग्निपथ योजना सेना में जाने के इच्छुक युवाओं के भविष्य को बर्बाद कर देना चाहती है. आखिर इन युवाओं का गुनाह क्या है सरकार बताए. क्या देश के मिट्टी से मुहब्बत करना, देश के सीमाओं की हिफाजत के अरमान दिल में रखना गुनाह है. ऐसा लग रहा है जैसे सेना में जाने वाले युवाओं को दर्दनाक सजा दे रही है. जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि सरकार के अनुसार सेना में 4 वर्ष के सेवा के बाद 75% युवाओं को सेना से बाहर कर दिया जायेगा. लेकिन सरकार सेना से बाहर होने वाले युवाओं के भविष्य के लिय क्या सोच रही है यह सवाल है. इसके बाद उसके रोजगार, परिवार, उसके भविष्य का क्या होगा, उनका और उनके परिवार का भरण - पोषण कैसे होगा. 

अग्निपथ योजना के इस देश के युवाओं को खोने के लिए कुछ नही बचा है. यह स्कीम लाकर सरकार ने देश के युवाओं के सपनों को कुचल कर रख दिया है. जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि मोदी सरकार के जनविरोधी, छात्र विरोधी, युवा विरोधी नीतियों को लेकर जिलेभर में संवाद और संपर्क अभियान चलाया जाएगा. छात्र और युवाओं को आंदोलन के लिए गोलबंद किया जाएगा और चरणबद्ध आंदोलन शुरू किया जायेगा. विरोध प्रदर्शन में मुख्य रूप से एनएसयूआई छात्रनेता जितेंद्र कुमार, नवीन कुमार, अमरेश कुमार, नीतीश कुमार, अंकेश कुमार, आशीष कुमार, सुमन झा, कृष्ण कुमार राज, मिथलेश कुमार, प्रवीण कुमार, सतीश कुमार, पिंटू कुमार, मिथुन कुमार, प्रेम कुमार, दिवेश कुमार, बिट्टू कुमार, दिगंबर कुमार, अंश राजा कुमार समेत दर्जनों छात्र और युवा मौजूद थे. 
(रिपोर्ट:- ईमेल) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages