डीलर की मनमानी के खिलाफ लाभुकों ने एसडीओ से लगाई गुहार - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

14 सितंबर 2021

डीलर की मनमानी के खिलाफ लाभुकों ने एसडीओ से लगाई गुहार

मुरलीगंज: थाना क्षेत्र के हरिपुर कला पंचायत गांव पकिलपार वार्ड नंबर 4 के डीलर शिव कुमार यादव के खिलाफ सैकड़ों लाभुकों ने मंगलवार को एसडीओ कार्यालय में लिखित आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की. सभी लाभुकों का कहना था कि शिव कुमार यादव हरिपुर कला पंचायत अंतर्गत वार्ड 04, के डीलर ने बीते दिनों मधेपुरा एसडीओ साहब के कार्यालय में भाड़े के लोगों को लेकर अपने बचाव पक्ष में आया. मनोज ऋषिदेव वार्ड नंबर 1 पकिलपार के बीपीएल कार्ड धारी ने कहा कि हमको शिव कुमार यादव डीलर ने कहा कि चलो मधेपुरा में उसना चावल देंगे. 
उक्त वार्ड के लाभुकों का कहना है कि डीलर शिव कुमार यादव एक यूनिट पर 1 किलो काटकर अनाज वितरण करता है और वजन भी कम देता है. विरोध करने पर धड़ल्ले से कह देता है कि जाओ जहां जाना है नीचे से ऊपर तक हम देख लेंगे. इतना ही नहीं कार्ड धारी का कार्ड रखकर कहता है कि विरोध करेगा तो राशन भी नहीं देंगे. कार्ड भी रद्द करवा देंगे. शिव कुमार यादव के द्वारा कभी भी लाभुकों को समय पर राशन व किरासन नहीं दिया जाता है. लाभुकों को एक महीने का राशन किरासन देकर पंजी पर दो तीन महीने के कॉलम में हस्ताक्षर व निशान लगवा लिया जाता है.
इसी परेशानी से छुटकारा पाने के लिए सभी कार्ड धारकों ने आज दिनांक 13.09.2021 को अनुमंडल कार्यालय मधेपुरा आकर लिखित आवेदन एसडीओ साहब को सौंपा है. कार्ड धारकों ने शिव कुमार यादव अनुज्ञप्ति संख्या 187/2007 के द्वारा 10 माह से कम राशन देने के उपरांत लाभुकों से राशन व किरासन का मूल्य तय मूल्य से अधिक की वसूली और राशन व किरासन माप से कम देने का आरोप लगाया है. लाभुकों ने बताया कि जब अपना राशन और किरासन लेने के लिए डीलर के यहां पहुंचते हैं, तो उक्त डीलर के द्वारा ग्रामीणों को गाली गलौज कर भगा दिया जाता है. डीलर के मनमाने रवैये से तंग आकर मंगलवार को उक्त वार्ड के सैकड़ों महिला और पुरुषों ने एसडीओ साहब के कार्यालय में लोगों ने मिलकर सामूहिक रूप से डीलर के खिलाफ लिखित आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है. 
आवेदन देने वालों में सरिता देवी, रणधीर कुमार यादव, फुचाय यादव, बबीता देवी, अतेश कुमार, देवचंद्र यादव, जय कुमार यादव, सौरभ कुमार, संजीव कुमार, प्रिंस कुमार, रूपेश यादव, संतोष कुमार, पिंटू कुमार राय, विनोद यादव, शिव कुमार ऋषिदेव, विनोद ऋषिदेव, सुनील ऋषिदेव, कलर ऋषिदेव, मनोज ऋषिदेव, सदानंद ऋषिदेव, सिकंदर ऋषिदेव, शंकर ऋषिदेव, मधुर देवी, फुलो देवी, कुसुम देवी, महिंद्र ऋषिदेव, कलानंद ऋषिदेव, सभी ग्रामीण बड़े बुजुर्ग सहित सैकड़ों महिला एवं पुरुष शामिल थे. अनुमंडल कार्यालय मधेपुरा में आवेदन दे कर शिव कुमार यादव डीलर के खिलाफ संबंधित वार्ड के लाभुकों के द्वारा आवेदन दिया गया है और कार्रवाई की मांग की गई है. लाभुकों ने बताया कि हम लोगों का राशन कार्ड भी ले लिया है और वापस नहीं दे रहा है.
(रिपोर्ट:- ईमेल) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages