सड़क पर अनाज सुखाने से दुर्घटना की आशंका - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

5 मई 2022

सड़क पर अनाज सुखाने से दुर्घटना की आशंका

मधेपुरा: जिले के सिंहेश्वर प्रखंड के बैहरी गांव सहित हर प्रखंड के ग्रामीण सड़कों पर इन दिनों सड़क पर सूखता हुआ मकई बड़ी दुर्घटना का निमंत्रण दे रहा है. बताते चलें कि बिहार सरकार के आदेशानुसार सड़क पर मकई सुखाना कानून अपराध है. वीहपुर से बीरपुर तक जाने वाली मुख्य सड़क मार्ग पर लोगों के द्वारा अतिक्रमण कर सड़क पर ही मकई व अन्य फसल तैयार किया जा रहा है. फसल की तैयारी करने के साथ साथ सड़क पर अनाज को सुखाया भी जा रहा है.

राहगीरों की मानें तो लोगों के द्वारा पूरी सड़क को अतिक्रमण कर इस तरह का काम किया जाता है. इस कारण राहगीरों को आवागमन में परेशानी हो रही है. इतना ही नहीं बताया जाता है कि सड़क पर अनाज सुखाने के दौरान राहगीर को उस समय जाने-आने नहीं दिया जाता है. इस दौरान राहगीर जाने की कोशिश करता है तो उसे स्थानीय लोगों के कोपभाजन का शिकार होना पड़ता है. यहीं नहीं फसल का सहीं से उठाव नहीं होने पर रात को गुजरने वाली गाड़ी फसल की चपेट में आने पर दुर्घटना की शिकार भी हो रही है. 

ग्रामीण क्षेत्रों में विभिन्न सड़कों को मकई तैयार करने व उसे सुखाने के लिए खलिहान बन गया है. जिससे मकई पर बाइक सवार फिसल कर गिर जाते हैं और जख्मी हो जाते है. स्थानीय लोगों ने ज़िला प्रशासन से इस ओर कोई ठोस कदम उठाने की मांग की है ताकि सड़क दुर्घटना में अंकुश लग सके.
(रिपोर्ट:- सुनीत साना)
(फोटो सोर्स:- हर्षवर्धन सिंह राठौर)
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages